मित्रों बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां है, जो अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर आज भी राज कर रही है, हालांकि कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां है, जो फिल्‍म इंडस्‍ट्री से दूरी बना ली है, आज हम एक ऐसी ही अभिनेत्री के संबंध में बात करने वाले है, जो 58 वर्ष होने के पश्‍चात भी इतनी खूबसूरत लगती है।

दअसल हम बात कर रहे है बेहद खूबसूरत अभिनेत्री मंदाकिनी की, सुपरस्टार ऋषि कपूर के साथ मंदाकिनी की पहली फ़िल्म थी। इस फ़िल्म ने मंदाकिनी को रातों रात भारतीय सिनेमा का स्टार बना दिया। इस फ़िल्म की जितनी तारीफ ऋषि कपूर के अभिनय की हुई उससे अधिक मंदाकिनी ने लोगों का दिल जीता। इस फिल्म में जहाँ उनके अभिनय की चर्चा हुई तो वहीं इस फिल्म के बोल्ड दृश्यों ने भी उन्हें एक अलग लाइन में लाकर खड़ा कर दिया। इस फ़िल्म में मंदाकिनी ने कुछ बोल्ड सीन दिए थे जिसके कारण वह काफी दिनों तक सुर्खियों में रही।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि मंदाकिनी का असली नाम यासमीन जोसफ था। इन्‍होंने फिल्‍म जगत में कई ऐसी फिल्‍में दी जो लोगों द्वारा काफी पसन्‍द की जा रही है। हालांकि कई बार उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जोड़ा गया, पर इन सभी खबरों को झूठा बताते हुये मंदाकिनी ने सन 1990 में डॉ0 कागीर टी रिनपोछे ठाकुर से शादी कर ली, इनके दो बच्‍चे है, एक बेटा रब्‍बील और एक बेटी रब्‍जा इनाया ठाकूर।

फ़िल्मी दुनिया से दूर मन्दाकिनी एक अच्छी जिंदगी जी रही है वो अपने जिन्दगी में काफी खुश हैं, राम तेरी गंगा मैली में गंगा का किरदार भले ही आज हमारे दिल में बसता है, पर मन्दाकिनी अब फ़िल्मी दुनिया से दूर जा चुकी है और अपने पति और बच्चों के साथ एक शानदार जिन्दगी जी रहीं हैं, और तिब्‍बती औषधि के लिये केन्‍द्र चलाती है। इस संबंध में आप लोगों की अपनी क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

Leave a comment

Your email address will not be published.