आज की जिंदगी भाग दौड़ की जिंदगी है आज के समय में लोगो के पास पैसे की होड़ इतनी है की लोग कुछ भी भूल जाये पर ITR भरना नहीं भूलते इसी लिए सरकार ने ITR की अंतिम तारीख बढ़ा कर 31 October तक कर दी है 31 ओक्टूबर पूरे होने में सिर्फ १० दिन रह गए है . अगर आप घर लेने की सोच रहे हैं या फिर आपके पास शानदार मौका है. वहीं, पीएम किसान योजना (PM Kisan) में रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख भी 31 अक्टूबर ही है.- 

1 . PM किसान योजना के लिए रजिस्ट्रेशन
PM किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan) के तहत किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का समय है. अगर वे इस दौरान अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें दो किस्तें मिलेंगी यानी कि 4,000 रुपये का फायदा होगा.

2 . SBI ग्राहक फ्री में भर सकते हैं ITR
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं. SBI के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के जरिेए ITR भर सकते हैं. SBI ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि आप YONO पर Tax2Win के जरिए फ्री में ऐसा कर सकते हैं.ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है.

3. गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और DL रिन्यू कराएं
आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है. ऐसे में अगर आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो जल्द करा लें. ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस (DL), रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था.

Leave a comment

Your email address will not be published.