मित्रों वैसे तो हमारे देश की बॉलीवुड में बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियों ने बाखूबी अपने अभिनय से हम लोगों को मनोंरजिंत किया है और इन कलाकारों ने ऐसी-ऐसी सुपर-डुपर हिट फिल्में दी है जो कि हम लोग देखने के पश्चात इनके रोल को भूल ही नही पाते है। वहीं अगर बात पहलें के दशक की करें तो उस दौर में ड्रीम गर्ल यानी अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में एक अलग ही पहचान बना ली है। दौर चाहे पहले का हो या अब का दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र और ड्रीम गर्ल हमेशा सुर्खियों में रहे है। बता दें अभी हालही में धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी के जन्मदिन पर यूं की मस्ती किपत्नी के कंधे पर रखा सिर तो शरमा कई ड्रीम गर्ल।      

दरअसल बॉलीवुड की दुनिया में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर होने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में तमिलनाडु के अम्मंकुदी में हुआ था। हेमा मालिनी का नाम अपने समय की जबरदस्त अभिनेत्रियों की सूची में टॉप पर आज भी शुमार है। उन्होंने हिंदी फिल्म जगत को अपने जबरदस्त अभिनय से कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने अपने जन्मदिन के खास अवसर पर अपने ट्विटर हैंडल पर जन्मदिन की तस्वीरें शेयर की हैं। सामने आई इन तस्वीरों में हेमा मालिनी इस उम्र में भी बहुत खूबसूरत लग रही हैं।

इस खास मौके पर उन्होंने लाल रंग का सलवार सूट पहना हुआ था और उनके बाल खुले थे जिसमें वह बहुत ही सुंदर नजर आ रही थीं। हेमा मालिनी सेलिब्रेशन के दौरान काफी खुश थीं। उनके चेहरे पर एक अलग ही खुश नजर आ रही है। इस खास अवसर पर पति धर्मेंद्र विशेष रूप से शामिल हुए, जिससे हेमा मालिनी की खुशियों में चार चांद लगा दिए। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दोनों ने ही लाल रंग की मैचिंग ड्रेस पहनी हुई थी। नीचे दी गई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी पत्नी हेमा मालिनी के कंधे पर सिर रखा हुआ है और हेमा मालिनी शर्माती हुई नजर आ रही हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी के जन्मदिन के खास मौके पर बेटी ईशा देवल भी शामिल हुई थीं। सेलिब्रेशन की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ईशा देवल ने साधारण सलवार सूट पहना हुआ था, जिसमें वह बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। अपनी मां के जन्मदिन के खास मौके पर ईशा देवल काफी खुश दिख रही थीं। पापा धर्मेंद्र ने अपनी लाडली बेटी को अपने हाथों से केक खिलाया था। हेमा मालिनी के जन्मदिन की पार्टी में डायरेक्टर रमेश सिप्पी, अभिनेता संजय खान भी दिखाई दिए थे। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने इन सभी के साथ पोज दिए थे। यह बात तो हम सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं परंतु धर्मेंद्र ने हमेशा से ही अपनी दोनों पत्नियों और बच्चों का पूरा ध्यान रखा और आज भी धर्मेंद्र सबका बहुत अच्छी तरीके से ध्यान रखते हैं। बता दें कि धर्मेंद्र हेमा मालिनी की अदाओं के दीवाने हो गए थे। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच नजदीकियां फिल्म “शोले” की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी। यह फिल्म साल 1975 को आई थी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 2 मई 1980 को विवाह किया था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.