मित्रों अक्‍सर देखा जाता है कि हम लोग अपने भविष्य को लेकर काफी सजग रहने की कोशिश करते है, और इस दुनिया में हर व्यक्ति अपने भविष्य को जानने की उस्कुता भी रखता है। मनुष्य के जीवन में गृहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व होता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर असर पड़ता है। कभी कोई गृह किसी राशि के लिए खुशिया लेकर आता है तो कभी गम, इसी क्रम में इस बार के परिवर्तन में कुछ खास राशियों का लाभ होने वाला है।

दरअसल सबसे क्रूर गृह को सर्वोच्‍च न्‍यायाधीश की उपाधि दी गई है, जिन्‍हे हम लोग भगवान शनि देव के नाम से भी जानते है, जो अनुचित कार्य करने वालों को समय आने पर दंण्‍ड देते है।  हिन्दू धर्म में शनिदेव को न्याय का देवता कहते हैं. इनकी कृपा जिसके ऊपर भी हो जाती है उस इंसान को कोई भी परेशानी नहीं आ सकती। शनिवार के दिन शनि महाराज को दीपक जलाने का काफी महत्व होता है, ये दीपक तेल का होना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि इस बार राशियों में शनि का महापरिर्तन होने वाला है, यह परिवर्तन 108 वर्ष बाद हो रहा है, जो इन तीन राशियों की किस्मत खोलने वाले हैं, इन तीनों राशियों पर शनि महाराज ढाई वर्ष तक धन की वर्षा करने वाले हैं। इस परिवर्तन में इन राशियों को बहुत ही लाभ होने वाला है, जो कुछ इस प्रकार से है……

मेष राशि: इस महीने शनि महाराज के राशि परिवर्तन से मेष राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है, शनि महाराज मेष राशि के जातकों पर मेहरबान होने वाले हैं, आपको धन का विशेष लाभ होने वाला है, आपकी आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे, जिससे आपको स्‍वयं पता चल जायेगा कि आपके ऊपर शनि महाराज की विशेष कृपा है, ये कृपा आप पर ढाई वर्ष तक बनी रहने वाली है।

वृश्चिक राशि : इस महापरिवर्तन से वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए काफी लाभ मिलेगा, आप पर शनि महाराज की ढाई वर्ष तक कृपा बनी रहेगी, इस राशि के जातकों के जीवनसाथी के साथ संबंध में मधुरता आयेगी, धन की वर्षा होती रहेगी, अपने व्यवसाय में मेहनत करते रहें शुभ  परिणाम सामने आयेंगे, शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करना न भूलें, कहीं बाहर भी हैं तो पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाकर पूजा-अर्चना अवश्‍य करें।

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन बेहद ही शुभ माना जा रहा है, शनिवार के दिन उपवास रखकर शनि महाराज की पूजा करने से आप पर उनकी कृपा आगे तक बनी रहेगी, धन को लेकर सारे काम पूरे होंगे, वास्तु शास्त्र के अनुसार इस माह  के बाद से आपके धन में अपार वृद्धि होगी, घरवालों का पूरा ख्याल रखें, बच्चे कुछ शैतानी कर सकते हैं उससे सावधान रहना अति आवश्‍यक है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.