मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि हमारे हर पर्व के पीछे कोई न कोई गंतव्य अवश्य होता है। जैसे की अभी कुछ दिनों में दिपावली आने वाली है। आपको बता दें कि दिपावली का त्यौहार भारत में और अन्य कई देशों में बहुत ही धूम धाम से मनाया जाता है। दीपावली को दीप का त्यौहार भी कहा जाता है। दिवाली का त्यौहार भारत के प्रमुख त्यौहारों में से एक है। वहीं दिवाली के 12 दिन पहले करवा चौथ का पर्व भी आता है, जिसमें पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिये व्रत रखती है। आपको बता दें कि करवा चौथ का पर्व महिलाएं धूम-धाम से मनाती हैं। वहीं इस साल यह व्रत 24 अक्टूबर 2021 यानी रविवार को रखा जाने वाला है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस व्रत को महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए रखती हैं और रात को चांद देखने के बाद ही व्रत तोड़ती हैं, पर आजहम आपको उन अभिनेत्रियों के संबंध में बताने जा रहे हैं, जो शादी के बाद पहली बार करवा चौथ का व्रत रखने वाली है। वो अभिनेत्रियां कुछ इस प्रकार से है…..

नताशा दलाल : बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन की पत्नी नताशा दलाल का भी यह पहला करवाचौथ होगा। दोनों ने इस साल 24 जनवरी को शादी की थी।

यामी गौतम : इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम का आता है। आप जानते ही होंगे यामी ने ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ के डायरेक्टर आदित्य धर से इस साल 4 जून को शादी की थी। इस बारे में जानकारी यामी और आदित्य ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस को दी थी। अब शादी के बाद ये यामी का पहला करवाचौथ होगा।

एवलिन शर्मा : अभिनेत्री एवलिन शर्मा ने इस साल मई में अपने दोस्त और बिजनेमैन तुशान भिंडी से शादी की। वहीं अब इस साल उनका पहला करवा चौथ होगा। आपको बता दें कि एवलिन शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में शादी की थी और तुशान पेशे से एक डेंटल सर्जन हैं।

दीया मिर्ज़ा : बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा ने इस साल फरवरी में दूसरी शादी की और अपने दूसरे पति बिजनेसमैन वैभव रेखी के लिए यह उनका पहला करवाचौथ का व्रत होगा।

प्रणिता सुभाष : फिल्म ‘हंगामा 2’ फेम प्रणीता सुभाष ने इस साल 30 मई को बिजनेसमैन नीतिन राजू से शादी की। इसी के चलते प्रणीता सुभाष का भी यह पहला करवाचौथ है।

अंगीरा धर : एक्ट्रेस अंगीरा धर ने डायरेक्टर आनंद तिवारी से इस साल 30 अप्रैल को गुपचुप तरीके से शादी की थी। वहीं अब इस साल उनका पहला करवाचौथ व्रत होने वाला है। उनकी शादी में सिर्फ उनके परिवार के लोग ही शामिल हुए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.