दोस्तों कुछ लोग ऐसे होते जो जरूरत के समय दोस्तों से मदद लेते है और उसके बाद वो भूल जाते है कि मुसीबत के समय में उनके दोस्तो ने उनका कितना साथ दिया .वैसे दोस्ती की बात करे तो दोस्ती निभाने बॉलीवुड स्टार्स भी कुछ कम नही है .उन स्टार्स में शाहरुख और चंकी पाण्ड्य का नाम भी शमिल है .मुसीबत के दिनों में शाहरुख़ खान का जिन लोगो ने साथ दिया है उनका शुक्रिया शाहरुख़ दिल से करते है और उनका ये साथ और प्यार कभी नही भूलते . शाहरुख के सबसे करीबी दोस्त की बात करे तो वो चंकी पाण्ड्य है ये खुद शाहरुख खान ने एक बार बताया था .

बच्चों में झलकती है शाहरुख और चंकी की गहरी दोस्ती
कुछ उसी तरह की दोस्ती चंकी और शाहरुख की बच्चों में देखने को मिलती है। चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे, शाहरुख की बेटी सुहाना की बेस्ट फ्रेंड हैं। अनन्या सिर्फ सुहाना ही नहीं बल्कि आर्यन खान की भी अच्छी दोस्त हैं। लेकिन आज आर्यन ड्रग्स केस में फंसे हैं और उसी केस में अनन्या का नाम भी सामने आ रहा है। पर ऐसी स्थिति में भी अनन्या और उनके परिवार ने शाहरुख के परिवार का साथ नहीं छोड़ा है।


चंकी ने शाहरुख को दी थी रहने की जगह, करियर में की मदद
अब बात करते हैं उस वक्त की जब चंकी पांडे, शाहरुख खान का बड़ा सहारा बने थे और उन्हें इंडस्ट्री में कदम जमाने में मदद की। शाहरुख और चंकी पांडे की दोस्ती 80 के उस दशक से शुरू जब शाहरुख करियर बनाने के लिए मुंबई आए थे। उस वक्त चंकी पांडे टॉप स्टार्स में शुमार थे और खूब फिल्में कर रहे थे। शाहरुख ने बताया था कि कैसे चंकी ने उन्हें अपने घर में पनाह दी। स्ट्रगल के दिनों में वह चंकी पांडे के घर पर ही रहे थे।

उन दिनों चंकी पांडे बड़ा नाम थे और वह जहां भी जाते शाहरुख को साथ ले जाते। उन्होंने तब शाहरुख को इंडस्ट्री के लोगों से मिलवाया और जान-पहचान करवाई। बताया जाता है कि चंकी पांडे ने आगे भी शाहरुख को अपना करियर शुरू करने में मदद की थी।


वक्त के साथ और मजबूत हुआ शाहरुख-चंकी का रिश्ता
चंकी पांडे के कारण ही शाहरुख फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए पाए थे और इसके लिए वह चंकी के ताउम्र शुक्रगुजार रहेंगे। शाहरुख ने कई मौकों पर चंकी पांडे की तारीफ की। वह कहते हैं, ‘चंकी मेरा बेस्ट फ्रेंड है।’ वक्त के साथ शाहरुख और चंकी पांडे की दोस्ती और रिश्ता और भी गहरा होता चला गया और यही बॉन्ड उनके बच्चों में भी नजर आता है। शाहरुख और चंकी के बच्चे यानी आर्यन, सुहाना और अनन्या गहरे दोस्त हैं। शाहरुख और चंकी की बीवियां यानी गौरी खान और भावना पांडे भी बेस्ट फ्रेंड हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.