दोस्तों पति पत्नी के रिश्ते को 7 जन्मो तक साथ निभाने वाला पवित्र रिश्ता माना जाता है शादी के बाद पति पत्नी जहाँ एक तरह अपनी आने वाली ज़िन्दगी के खुशहाल सपने देखते है वहीँ ज़िन्दगी भर एक दुसरे का साथ देने का वादा भी करते है हर सुख दुःख में एक दुसरे के साथ खड़े रहते है लेकिन यदि दोनों में से कोई एक इस बंधन को बीच में ही तोड़ दे, धोखा दें दें तो ऐसे में क्या ! एक एसा ही मामला हमारे सामने आया है जिसने पति पत्नी के रिश्ते को शर्मशार कर दिया ! एक मोबाइल खरीदने के खातिर एक युवक ने अपनी ही पत्नी को बेच डाला !

ओडिशा में पैसों के लिए पत्नी को बेचने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बालांगिर जिले के बेलपड़ा में 17 साल के नाबालिग राजेश राणा ने 1 लाख 80 हजार रुपए में अपनी पत्नी को राजस्थान के 55 साल के शख्स को बेच दिया।बेलपड़ा के इंस्पेक्टर बुलु मुंडा ने बताया कि 26 साल की महिला को किसी तरह खरीदने वाले व्यक्ति से बचाया। राजेश ने उसे राजस्थान के बारां जिले में बेचा था। पुलिस को महिला को बचाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। महिला को रेस्क्यू करने आई पुलिस को ग्रामीणों ने रास्ते में रोक दिया। उनका कहना था कि उन्होंने महिला को पैसे देकर खरीदा है।

शादी के एक महीने बाद ही बेचा
दोनों की शादी महीने जुलाई में ही हुई थी। पति ने आर्थिक स्थिति खराब होने का हवाला देते हुए पत्नी को अगस्त में ईंट भट्‌टे में काम करने के लिए राजी कर लिया। दोनों रायपुर के रास्ते झांसी पहुंचे। राजेश ने सारे पैसे स्मार्टफोन खरीदने और खाना खाने में खर्च कर दिए। इसके बाद बाद वह अपने गांव लौटा और परिवार को लड़की के भाग जाने की झूठी कहानी सुनाई।

महिला के परिवार ने राजेश की कहानी मानने से इनकार कर दिया और पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड निकलवाए तो उन्हें राजेश की कहानी में गड़बड़ नजर आई। पूछताछ करने पर उसने कबूल किया कि उसने पत्नी को बेच दिया है। इसके बाद बालांगिर पुलिस की एक टीम बारां पहुंची और महिला को आजाद कराया। पुलिस ने 17 वर्षीय राजेश को बाल सुधार गृह भेज दिया है, जबकि महिला को उसे माता-पिता के पास भेज दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.