क्रिकेट के दीवाने सबसे ज्यादा भारत और पकिस्तान का मैच देखना पसंद करते है .भारतीय क्रिकेट टीम हमेशा से ही पकिस्तान को हराकर जीतती आई है लेकिन इस बार टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं हो पाई .भारत पकिस्तान का यह मैच रविवार को दुबई में था जिसमे पकिस्तान ने भारत को दस विकेट से हरा दिया .भारत से इस मैच में जीतने के बाद पाकिस्तानी खिलाडी बेहद खुश नज़र आ रहे थे .लेकिन कुछ देर बाद दोनों देश के खिलाडी एक साथ बात चीत करते हुए भी दिखे जो दर्शको को काफी पसंद आया और इसके लिए लोग इनकी प्रशंसा भी कर रहे है .

पाकिस्तान ने मैच जीतने के बाद ग्राउंड पर ही ख़ुशी जाहिर करना शुरू कर दिया , और सेलिब्रेट करने लगी जिससे जाहिर होता है कि ये जीत उस देश के लिए जितनी जरूरी थी। एक खिलाड़ी जिसकी पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स के बीच सबसे ज्‍यादा डिमांड थी, वो अब इंटरनैशनल क्रिकेट नहीं खेलता, लेकिन अक्सर चर्चाओं में बना रहता है और वह और कोई नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी। पाकिस्तान के सभी प्लेयर्स सिर्फ धोनी से एक पल बात करने के लिए उतावले हो रहे थे। और धोनी ने उन्हें निराश ना करते हुए उनसे बात की।

पहले तो टीम को मैच जीतने की ख़ुशी थी दूसरा धोनी से मिलने व् बात करने की। धोनी से बात करते समय शहनवाज धानी के चेहरे की खुशी छिपाए नहीं छिप रही थी। मैच खत्म होने के बाद दोनों ने कुछ बातचीत की और फिर साथ में तस्‍वीरें भी खिंचाईं। प्रैक्टिस के दौरान भी शहनवाज धोनी का ध्‍यान खींचते नजर आए थे़।

खबरों के मुताबिक धोनी को भारतीय टीम का मेंटोर बनाकर UAE भेजा गया है, हालांकि मैच खत्म होने के बाद वह पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को टिप्‍स देते नजर आए। किसी सीनियर की तरह धोनी लगभग सावधान की मुद्रा में थे जबकि बाबर, मलिक, वसीम जैसे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स हाथ पीछे बांधकर किसी नौसिखिए की तरह बातें सुन रहे थे।ये सब देख कर उनके फेन्स धोनी की काफी तारीफ़ कर रहे है और उनका मानना है कि धोनी का मुकाबला कोई नहीं कर सकता और उन्होंने इज्जत कमाने में कहीं कसार नहीं छोड़ी।

Leave a comment

Your email address will not be published.