मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि आज के समय में इंटरनेट के इस्तेमाल से चीजें काफी आसान हो गई हैं, पर इस दौरान स्मार्टफोन हैकिंग के किस्से भी बढ़ते जा रहे हैं। किसी का भी फोन हैक किया जा सकता है। साइबर क्रिमिनल लोगों के फोन हैक करके उनकी निजी जानकारी चोरी करते हैं और उनकी मेहनत की कमाई पर सेंध लगाते हैं। आमतौर पर लोगों के स्मार्टफोन हैक हो जाते हैं और उन्हें इसकी जानकारी भी नहीं होती है। जब कोई बड़ा नुकसान होता है तो जाकर उन्हें उसका पता चलता है। हालाकि कई स्मार्ट फोन कम्पनियां दावा यही करती है कि उनका फोन सबसे ज्यादा स्क्योर है, पर फोन के साथ साथ हैकर्स भी एडवांस होते जा रहे है। क्योंकि एक चीनी हैकर्स ने Apple iPhone 13 Pro जैसे फुल स्क्योर फोन को मात्र 15 सेकेंड में हैक कर दिया। यह देख सभी सोच में पड़ गये है।    


आपको बता दें कि चीनी सरकार द्वारा हर साल चेंगदू में तियानफू कप आयोजित किया जाता है, इस प्रतियोगिता में बड़े-बड़े हैकर्स अपना हैकिंग का हुनर दिखाते हैं, हाल ही में ये कॉम्पिटीशन आयोजित किया गया, जहां कुनलुन लैब टीम, जिसके सीईओ Qihoo 360 के पहले रहे सीटीओ हैं, उन्होंने Apple के लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 13 Pro को महज 15 सेकेंड में हैक करके दिखा दिया। हैकर्स ने iOS 15,0,2 पर चलने वाले नए iPhone 13 Pro को एक नहीं बल्कि दो बार हैक किया, उन्होंने बताया कि इस जबरदस्त हैकिंग के पीछे उन्होंने लंबे समय से तैयारी की थी, उनके हैकिंग के इस हुनर को देखकर लोग दं-ग रह गए, हालांकि इसका पता नहीं चल पाया आईफोन 13 प्रो को कैसे हैक किया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सिर्फ कुनलुन लैब टीम ही नहीं है जिसने आईफोन 13 प्रो को हैक किया है, टीम पंगु भी ऐपल आईफोन्स और आईपैड्स को हैक करने में माहिर रही है, इस कॉम्पिटीशन में भी टीम ने iOS 15 पर रन होने वाले iPhone 13 Pro को रिमोटली जेलब्रेक किया और करीब 300,000 डॉलर (2,25,16,905 रुपये) रिवॉर्ड का क्लेम किया। जानकारी मुताविक Apple अपने डिवाइस की सेफ्टी पर काफी जोर देता है और दावा करता है कि उसके डिवाइस को कोई भी आसानी से हैक नहीं कर सकता है, वहीं ऐपल के इन डिवाइस को हैक करने वाली ये टीमें हैकिंग की डिटेल्स Apple को देगी, जिससे इन कमियों को दूर किया जा सके। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.