धोनी को भारत की हार के बारे में पहले से ही पता था, कर दी पाकिस्तान की जीत की भविष्यवाणी

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि हमारे भारतीय खेल में सर्वोच्च स्थान क्रिकेट को दिया गया है, और इस खेल से काफी लोगों का लगाव रहा है, लगाव होने का मुख्‍य कारण यह है, कि भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेटरों के खेल प्रदर्शन से सभी लोग काफी प्रभावित है, लोकप्रियता में क्रिकेट को एक अलग ही पहचान मिली है, जब खास कर पड़ोसी देश पाकिस्‍तान से भारतीय टीम का सामना होता है, तो लोगों की मैंच देखने की एक अलग ही उत्‍सुकता रहती है, पर इस बार मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालाकी इस हार के संबंध में महेन्द्र सिंह धोनी ने बहुत पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के 16वें मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से करोड़ों भारतीय फैंस को काफी बड़ा झटका लगा है, पर क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया की इस हार की भविष्यवाणी महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत पहले ही कर दी थी। दरअसल माही ने 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में ही ये कह दिया था कि भारतीय टीम किसी ना किसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से जरूर हारेगी। पाकिस्तान की जीत के बाद से सोशल मीडिया पर माही का पांच साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो पाकिस्तान की जीत की भविष्यवाणी करते हुए दिख रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि यह वायरल वीडियो 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का है जहां पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कहते हुए दिख रहे हैं, ‘हमें गर्व है कि हम वर्ल्ड कप में 11-0 से आगे हैं, पर ये भी सच है कि किसी एक मुकाम पर जाकर हम भी हारेंगे। अगर आज नहीं तो आज से 10, 20 या 50 साल बाद ऐसा जरूर होगा।’ माही फिलहाल टीम इंडिया के मेंटॉर हैं और इस हार के बाद टीम इंडिया को जीत की पटरी पर लाने की जिम्मेदारी भी माही की ही होगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत आगे आने वाले मैच में किस तरह से वापसी करता है। इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *