मित्रों इस बात में तो कोई दो राय नही है कि मनोरंजन की दुनिया में अक्सर कुछ न कुछ ऐसे वाक्यें होते रहते है, जिनको लेकर सोशल मीडिया पर आये दिन चर्चायें होती ही रहती है, पर आज हम एक ऐसे शो की बात करने जा रहे है। जिसको लेकर दर्शकों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। वहीं आज हम जिस शो की बात कर रहे है, वह शो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सबसे पसंदीदा शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ को अपना दूसरा करोड़पति मिल चुका है। हालाकि KBC 13 के दूसरे करोड़पति साहिल आदित्य ने 7 करोड़ के एक सवाल पर गेम से क्विट कर लिया। आइए देखे कितना कठिन है ये सवाल।

दरअसल 20 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से आए गार्ड के बेटे साहिल आदित्य अहिरवार हॉट सीट पर बैठे और अपनी सूझबूझ और समझदारी के साथ गेम खेलते हुए उन्हें 1 करोड़ रूपए जीत लिए। हालांकि साहिल को 7 करोड़ रुपए के सवाल का उत्तर नहीं पता था, इसलिए उन्होंने खेल को वहीं छोड़ देना समझदारी समझी और 1 करोड़ रूपए अपने साथ लेकर चले गए। साहिल से 7 करोड़ रूपए का प्रश्न 21 अक्टूबर को पूछा गया था। साहिल तो उस सवाल का जवाब नहीं दे पाए पर क्या आपको इस सवाल का जवाब पता है?

सवाल : किस एकमात्र पक्षी का पाचन तंत्र गोजातीय जानवर की तरह वनस्पति को किण्वित करने वाला होता है, जिससे कि अनके आहार में सिर्फ पत्ते और कलियां शामिल होती हैं?

ऑप्शन्स :

A, Shoebill Stork

B, Hoatzin

C, Shoveler

D, Galapagos cormorant

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्त सवाल का सही जवाब था B, Hoatzin जो साहिल को नहीं पता था इसलिए उन्होंने रिस्क न लेते हुए शो क्विट कर दिया और 1 करोड़ के विजेता बनकर घर गए। साहिल को 1 करोड़ रूपए के अलावा हुंडई की तरफ से एक चमचाती भी कार भी मिली है। तापसी पन्नू के फैन हैं साहिल खान : शो के दौरान साहिल ने बिग बी को बताया कि वो तापसी के फैन है। साहिल ने कहा, ‘आप तो तापसी पन्नू के साथ काम कर चुके हैं आप उनको अच्छे से जानते हैं। आपको तो उनके बारे में अंदर की बात पता होगी, ‘सर उन्हें खाने में वैसे क्या पसंद है?’ इस सवाल के जवाब में अमिताभ कहते हैं, ‘ये नहीं पता कि उन्हें क्या पसंद है लेकिन ये जरूर पता है कि उन्हें खाना बेहद पसंद है।’

अमिताभ के इस जवाब पर साहिल एक बार फिर पूछते हैं, ‘किस टाइप का?’ जिस पर अमिताभ कहते हैं, ‘ऐ भाई साहब हॉट सीट ई नहीं ऊ है।’ साहिल इसके बाद भी नहीं रुकते हैं। वह एक और सवाल अमिताभ से पूछते हैं, ‘पिंक में आपने तापसी मैम को बचाया है तो बदला में फंसा क्यों दिया?’ इसके जवाब में अमिताभ कहते हैं, ‘अद्भुत हैं भाई साहब आप!’। जब आपको उन्हें फंसाना ही था तो बचाया ही क्यों?। ये सुनते ही बिग बी कहते हैं हां भाई यानी हम ही गुनहगार हैं। वहां बैठा हर कोई बिग बी की बात सुनकर हंसाने लगता है। वहीं तापसी पन्नू ने इस प्रोमो को देखने के बाद साहिल के लिए लिखा है, ‘साहिल मुझे छोले भटूरे सबसे ज्यादा पसंद हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.