बॉलीवुड के कहे जाने वाले किंग खान के बेटे जिनका मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज में ड्रग्स जब्त करने का मामला प्रकाश में आया था जिसमे आर्यन खान समेत काफी लोगों को क्रूज से गिरफ्तार क्र लिया गया था उसी कड़ी में  नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सभी गिरफ्तार आरोपियों के वित्तीय लेनदेन की जांच कर रहा है. इसके लिए आरोपियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से हटाए गए संदेशों और व्हाट्सएप चैट को निकाल रहा है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से जुड़े अधिकारी ने कहा कि एजेंसी 26 अक्टूबर को बंबई उच्च न्यायालय के समक्ष सुनवाई के लिए निर्धारित आर्यन खान की जमानत याचिका का विरोध करेगी. एनसीबी 2 अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज शिप पर छापा मारने और कथित तौर पर ड्रग्स जब्त करने के बाद से अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.एनसीबी अधिकारी ने कहा कि जांच दल पहले ही ऐसे कुछ आरोपियों के लेन-देन के रिकॉर्ड एकत्र कर चुका है, जिनसे ‘व्यावसायिक’ इस्तेमाल में लाए जाने वाले या बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त हुए थे. एजेंसी आरोपियों की आय के स्रोतों की भी जांच कर रही है।

अधिकारी ने कहा कि जांच दल आरोपियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से हटाए गए संदेशों और व्हाट्सएप चैट को निकाल रहा है और जांच कर रहा है कि क्या उन्होंने एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है.एनसीबी ने छापेमारी के दौरान कथित तौर पर कुछ आरोपियों के पास से एमडीएमए बरामद किया था. अधिकारी ने कहा कि यह पदार्थ ज्यादातर यूरोप और अमेरिका से मंगवाया जाता है और एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि आरोपियों ने इसे कहां से हासिल किया।

एनसीबी अधिकारी ने कहा कि अभिनेत्री अनन्या पांडे से एनसीबी ने मामले के संबंध में पूछताछ की है और वह जांच में सहयोग कर रही हैं. उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को एजेंसी ने शहर में छह स्थानों पर तलाशी ली और कुछ संदिग्धों के पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए.इससे पहले सुबह शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में एनसीबी कार्यालय पहुंचते देखा गया. एनसीबी की एक टीम बृहस्पतिवार उपनगरीय बांद्रा में शाहरुख खान के आवास ‘मन्नत’ पहुंची थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.