आजकल सोशल मिडिया की लत लोगो को इतनी ज्यादा लग गयी है कि इसके सामने किसी को कुछ नज़र ही नही आता . सोशल मिडिया के चक्कर में लोगो ने अपने आपसी सम्बन्ध भी खराब कर लिए है .आज हम आपको गुजरात के वडोदरा के ऐसे मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे सोशल मिडिया को लेकर एक कपल में बहस हुयी और उसके बाद बात इतनी ज्यादा बढ़ की मारपीट तक पहुच गयी . उसके बाद अभयम हेल्पलाइन पर कॉल कर महिला ने मदद मांगी .

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला और उसका पति अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट चलाते हैं। जब उसने देखा कि उसके पति के सोशल मीडिया पोस्ट अपलोड होने के कुछ ही मिनटों में ‘लाइक’ हो रहे थे, तो वह ईर्ष्या से भर गई ।
द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार महिला ने 22 अक्टूबर को अपना आपा खो दिया । उसने अपने पति का मोबाइल फोन छीन लिया, जिससे गरमागरम बहस हुई । मामला इतना बढ़ गया कि उसके पति ने उसकी पिटाई कर दी । इसके बाद, उसने अभयम हेल्पलाइन पर कॉल किया और शिकायत की कि उसके पति द्वारा उसे पीटा जा रहा है ।

काउंसलर ने महिला के पति को चेताया

रिपोर्ट में एक काउंसलर के हवाले से कहा गया कि इसके बाद अभयम हेल्पलाइन काउंसलर दंपति के घर गए । ‘सबसे पहले, हमने उस आदमी को चेतावनी दी कि वह अपनी पत्नी को दोबारा नहीं पीटेगा वरना उसे कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा । हमने महिला से कहा कि वह सोशल मीडिया पर जो कुछ भी नोटिस करती है, उसकी गलत व्याख्या न करें,।

महिला को अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए पति ने पीटा

एक अन्य घटना में, एक 27 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी 21 वर्षीय पत्नी को अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया, उसकी पिटाई की और उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी । इस संबंध में उनकी पत्नी ने महाराष्ट्र के नागपुर के नंदनवन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने उसके साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले उसे अपनी पहली शादी के बारे में नहीं बताया । उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.