आप सभी ने बहुत से ऐसे केस देखे होंगे जब लोग किसी परेशानी में फस जाते है तो कुछ अन्य लोग उसका तमाशा देखते है और हसते लेकिन इसके विपरीत एक मामला ऐसा भी संज्ञान में आया है जहा दो मजदूरों को बचाने के लिए CISF के एक जवान ने जान की बाजी लगा दी और मजदूरों को चिमनी से बहार निकल क्र जान बचाई मामला मध्य प्रदेश का है जहाँ 50 मीटर की ऊँची चिमनी में अचानक लिफ्ट फ़ैल होने के कारन सेउसमे फशे दो वर्कर को बचाया आइये जानते है क्या है ये मामला।

चिमनी की लिफ्ट हो गई थी फेल : जानकारी के अनुसार ये घटना मध्य प्रदेश के विद्यांचल सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन की है. यहां बीते शुक्रवार को चिमनी का मेकैनिकल लिफ्ट अचानक फेल हो गया और उसमें दो वर्कर फंस गए. मुसीबत में फंसे लोगों को बचाने के लिए CISF की मदद ली गई. वीडियो में दिख रहा है कि वर्कर काफी ऊंचाई पर फंसे हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस पोस्ट में उपरोक्त घटना केे संबंध में एक वीडियों दिया गया है जिसमें साफ- साफ देखा जा सकता है कि CISF का जवान जान की बाजी लगाकर वर्कर्स को निकालने के लिए मशक्कत कर रहा है, CISF का जवान लिफ्ट पर चढ़कर वहां फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगह बड़ी सावधानी के साथ भेज रहा है, जवान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि देश के सुरक्षा बल हमेशा लोगों की मदद करने के लिए सामने आते हैं, को-रोना महामारी से लेकर बाढ़ या कोई अन्य आपदा में सुरक्षा बलों को तैनात किया जाता है, अपनी जान की परवाह किए बगैर सुरक्षा बल देश के नागरिकों की सहायता करते हैं, इसके वीडियो अक्सर सामने आते रहते हैं, हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सेना के जवान उत्तराखंड में बाढ़ के दौरान लोगों को पानी में से सुरक्षित निकाल रहे थे, इसके लिए उन्होंने अपनी टीम के हाथ पकड़कर एक चेन बनाई थी। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.