भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली जिन्हें सब कोलकत्ता किंग के नाम से भी जानते है .बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली अपने पद से इस्तीफा देने वाले है ऐसी खबर सुनने में आई है .आखिर ऐसा क्या हुआ जो सौरव गांगुली ने अचानक से अपने पद से इस्तीफ़ा देने का निर्णय लिया है .क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

  दोस्तो जैसा की आप सभी को पता ही होगा। की आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भी शामिल होने जा रही है। ऐसे में आईपीएल के अगले सीजन में मुकाबला बढ़ेगा। ऐसे में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर चर्चा में है। दरअसल इस बार मामला हितो के टकराव का है। आरपीएसजी वेंचर्स द्वारा आईपीएल में लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए लगाई गई बोली में जीतने के बाद गांगुली आईएसएल टीम एटीके मोहन बागान के संजीव गोयनका के साथ सहमति के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे है।

जिस पर गोयनका ने संकेत देते हुए बताया, की सौरव एटीकेएमबी के पद से इस्तीफा देगे। आरपीएसएच वेंचर्स ने सोमवार को आईपीएल के लखनऊ फ्रेंचाइजी को खरीदने के लिए 7090 करोड़ की सबसे बोली लगाई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सौरव ने दोनो भूमिकाओं के बीच हितों के टकराव की किसी भी संभावना से बचने के लिए इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। इस पर संजीव गोयनका ने अपने प्रतिक्रिया दी। और कहा, की मुझे लगता है, की वह मोहन बागान से पूरी तरह से हटने जा रहे है। एटीकेएमबी का स्वामित्व कोलकाता गेम्स एंड स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के पास है। इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली, व्यवसायी हर्षवर्धन नेवतिया, संजीव गोयनका और उत्सव पारेख के साथ हैं। सौरव को आधिकारिक मंच पर निदेशक के रूप में भी सूचीबद्ध किया गया है। हालांकि अब तक बीसीसीआई या खुद सौरव की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

गांगुली ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, क्लब के बोर्ड से उनका इस्तीफा तय है। रिपोर्ट में कहा गया, की अदानी समूह अपने विकल्पों पर विचार कर रहा है। और इसके जो भी कई मालिक है, उनके खिलाफ औपचारिक शिकायत भी कर सकता है। सीवीसी केपिटल ने अपनी ज्यादा बोली के कारण यह बोली जीती। फिर भी अभी बहुत सी चीज पर काम करना बाकी है। दूसरे कामों में उनके दाव या रुचियों का इससे कोई लेना देना नही है। अगर फिर भी कोई शिकायत है, तो हम समय आने पर उसका समाधान करेगे। अभी के लिए हमारे द्वारा सोमवार को आयोजित किए गए बयानों में कुछ भी नही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.