उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यु.पी की जनता के लिए बहुत सी सुविधाए उपलब्ध करायी है .उनकी मदद के लिए बहुत सी योजनाये चलाई है.जिसका लाभ बहुत से लोगो ने लिया है . आने वाले समय में राशन कार्ड धारको को एक और खुशखबरी मिलने वाली है .दरअसल सरकार विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए बहुत से बड़े फैसले ले सकती है .जिसमे योगी सरकार मुफ्त राशन योजना पर विचार कर रही है .मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साल 2022 तक फ्री राशन का ऐलान कर सकते हैं.

अगले साल तक मिल सकता है फ्री राशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार योगी सरकार मौजूदा केंद्रीय खाद्य वितरण कार्यक्रम ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ को आगे बढ़ा कर साल मार्च तक गरीबों के बीच मुफ्त राशन पहुंचाने पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि इस योजना को कोविड काल के दौरान शुरू किया गया था. पूर्व में पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, यह योजना नवंबर तक चलाई जानी है. लेकिन अब उत्तर प्रदेश में ये योजना अगले साल तक के लिए बढ़ाई जा सकती है.

राशन योजना की मुख्यमंत्री ने की तारीफ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों के साथ और अलग-अलग संगठनों के साथ बैठकों के दौरान फ्री राशन बांटे जाने की इस योजना की तारीफ की है. इसके साथ ही ये सुझाव दिया है कि इसे अगले साल मार्च तक जारी रखना चाहिए. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने फीडबैक पर तुरंत प्रतिक्रिया तो नहीं दी लेकिन इसके बाद अपनी टीम के साथ इस पर चर्चा करते हुए एक प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया.केंद्र सरकार की योजना के इस योजना के तहत 3 किलो गेहूं और 2 किलो चावल दिया जाता है. लेकिन, राज्य सरकार इसमें 1 किलो दाल, 1 लीटर तेल और नमक का एक पैकेट जोड़ने की योजना बना रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published.