बॉलीवुड में बहुत से स्टार्स है जिनकी लाइफ बहुत ही कठिन रही है लेकिन कुछ ऐसे भी स्टार्स है जिन्होंने जिंदगी में जद्दो जहद की सीमा पर करके ये मुकाम हासिल किया है ऐसी है बॉलीवुड की एक अभिनेत्री है जो आज के समय में डिंपल गर्ल के नाम से जानी जाती है और इनके फेस में जो पिम्पले है वो इनकी खूबसूरती में चार चाँद लगता है जहाँ तक एक्टिंग की बात करें तो एक्टिंग में भी फैन्स को दीवाना बना दिया है सफलता की सीढ़ियों को चढ़ती हुई प्रीति जिंटा को लाइफ पार्टनर भी प्यार करने वाला मिला है । आईपीएल में पंजाब किंग्स भी प्रीति जिंटा की है। मां-बाप का हाथ सर से उठ जाने के बाद फिल्मों में भी काफी संघर्ष किया । प्रीति से जुड़े ऐसे किस्से हैं जो कोई नहीं जानता। आज हम आपको उनके कुछ किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं-

प्रीति जिंटा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। वो सिर्फ 13 साल की थी जब एक कार एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद जिंटा नहीं रहे थे। इस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी बेहद गंभीर चोटें आई थी। जिसके बाद वो चल-फिर नहीं सकती थी। पिता की मौत के दो साल बाद उनकी माता ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। वो सिर्फ 15 साल की थी जब प्रीति के सिर से मां-बाप दोनों का साया छीन गया था। बावजूद इसके प्रीति ने अपने पढ़ाई को जारी रखा। बचपन से बेहद खूबसूरत प्रीति को मॉडलिंग का काम मिलने लगा। और वे इसी में आगे बढ़ने लगीं। धीरे-धीरे उनको एड्स मिलने लगी।

छोटे मोटे एड्स करते करते अब वो बॉलीवुड की तरफ रूख करना चाह रही थी। अचानक एक दिन डायरेक्टर मणिरत्नम की नज़र प्रीति जिंटा पर पड़ी। वे अपनी फिल्म दिल से के लिए एक नए चेहरे की तलाश में थे। पहले ही शाहरुख खान और मनीषा कोइराला को फिल्म में बतौर लीड फाइनल किया जा चुका था। लेकिन फिल्म में एक सपोर्टिंग केरेक्टर की भी ज़रुरत थी। इसके लिए उन्हें प्रीति जिंटा खूब पसंद आई। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। लेकिन प्रीति जिंटा के अभिनय की खूब तारीफ हुई।इसके बाद प्रीति ने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा। फिर उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी।

बचपन में ही मां-बाप की साया छीन जाने का क्या दर्द होता है वो प्रीति जिंटा बखूबी समझती हैं। इसीलिए वो हर अनाथ बच्चे के प्रति हमदर्दी दिखाती हैं। प्रीति जिंटा ने हिमाचल प्रदेश के एक अनाथालय के 34 बच्चों को गोद लिया हुआ है। जिनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर चीज़ का खर्च वो खुद उठाती हैं। इन 34 बच्चों को वो एक मां की तरह ही प्यार करती हैं। प्रीति असल जिंदगी में काफी बोल्ड हैं और अपने हर फैसले को बेहद बेबांकी के साथ लेती हैं। शानदार अमरोही, प्रीति जिंटा को अपनी गोद ली हुई बेटी मानते हैं। बचपन में पारिवारिक झगड़ों के दौरान उन्होंने प्रीति का काफी साथ दिया था। इसीलिए वो अपनी 6000 करोड़ की सम्पत्ति प्रीति के नाम कर देना चाहते थे। हालांकि प्रीति ने वो सम्पत्ति लेने से साफ इंकार कर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.