दोस्तों जीवन में अच्छा और बुरा समय दोनों आता जाता रहता है .इसलिए अच्छे समय में इन्सान को धैर्य से काम लेना चाहिए .और ख़ुशी से जीवन व्यतीत करना चाहिए और बुरे समय में इन्सान को हिम्मत नही हारनी चाहिए और डट कर उस समय का सामना करना चाहिए .क्योंकि समय कब बदल जाये कुछ पता नही.आज के इस लेख में हम आपको अमेरिका के रहने वाले 60 साल के माइकल एबरनेथी के बारे में बताने वाले है .जिनका समय ऐसा बदला और इनके भाग्य ने इनका ऐसा साथ दिया कि ये एक पल में ही आठ करोड़ के मालिक बन गये .जिसके बाद से चारो और माइकल के नाम के ही चर्चे हो रहे है .आखिर ऐसा क्या हुआ जो अचानक ये शख्स करोड़ो का मालिक बन गया जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

दरअसल, माइकल एबरनेथी उत्तरी कैरोलिना में रहते हैं। उन्होंने 60 साल की उम्र में शादी की है। लेकिन, शादी के चार दिन बाद ही वह करोड़पति बन गए। हालांकि, उन्हें ना तो कोई दहेज मिला और ना ही किसी ने दान दिया। बल्कि, एक लॉटरी से उनकी किस्मत बदली है। रिपोर्ट के अनुसार, लेक्सिंगटन में उन्होंने 30 डॉलर में मिलियनेयर मेकर टिकट खरीदा था। उन्होंने कुल तीन टिकट खरीदे। आखिरी टिकट को जब उन्होंने स्क्रैच किया तो एक मिलियन डॉलर के विजेता बन गए। यानी तकरीबन उन्हें 7,54,88,000 रुपये की लॉटरी लग गई।

हनीमून मनाने फ्लोरिडा जाएंगे माइकल

आठ करोड़ पाकर माइकल काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। उनका कहना है कि इन पैसों से वह अगले साल हनीमूम मनाने के लिए फ्लोरिडा जाएंगे। इसके अलावा वह 60 साल के हो चुके हैं तो कुछ पैसों को निवेश करने की भी उन्होंने योजना बनाई है। फिलहाल, इस कहानी की चर्चा हर ओर हो रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.