मित्रों वैसे तो अन्य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को एक अलग ही पहचान मिली है, वहीं अगर बात की जाये क्रिकेट प्रेमियों की, तो वह क्रिकेट से संबंधित कोई भी खबर हो उसे देखना नही छोड़ते है। वहीं अगर बात की जाये क्रिकेट के खिलाड़ियों की तो कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी है, जिन्होंने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर लोगों के दिलों में एक अलग ही पहचान बना ली है। आज हम एक ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है। जो चेन्नई को चैंपियन बनाने के बाद दोबारा बनने जा रहे है पिता। आइए जाने पूरी खबर।

दरअसल आज हम बात कर रहे है। ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की, जिनकी अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीत लिया। चेन्नई की टीम 2010, 2011 और 2018 में भी आईपीएल विजेता बनी थी। चेन्नई ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ​तीन विकेट पर 192 रनों का मजबूत स्कोर बनाया और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता को नौ विकेट पर 165 रनों पर रोक दिया।

चेन्नई की इस खिताबी जीत के बाद स्टेडियम में मौजूद कप्तान धोनी की पत्नी साक्षी धोनी खुशी से झूम उठीं। साक्षी ने चेन्नई के जीतते ही अपने आसपास मौजूद अपने खास लोगों को गले लगाकर जीत की बधाई दी। साक्षी जब जीत की जश्न में डूबी हुई थी तो ऐसा लग रहा था कि वह प्रेग्नेंट हैं और माही के घर जल्द ही दूसरा नया मे​हमान आने वाला है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि चेन्नई को ​चौथी बार चैंपियन बनने के बाद से ही सोशल मीडिया पर साक्षी के प्रेग्नेंट की खबरें आग की तरह फैल रही है। खबरो की माने तो धोनी की पत्नी साक्षी प्रेग्नेंट हैं और जल्द ही उनके घर एक नन्हा मेहमान आने वाला है। सीएसके टीम साथी सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका रैना ने साक्षी के प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी है। बताया जा रहा है साक्षी चार माह की प्रेग्नेंट हैं। देहरादून की रहने वाली साक्षी ने चार जुलाई 2010 को धोनी के साथ शादी रचाई थी। उस समय साक्षी होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही थीं और ट्रेनी के तौर पर कोलकाता में ताज बंगाल होटल में काम कर रही थीं।

साक्षी और पूर्व भारतीय कप्तान धोनी बचपन से एक-दूसरे को जानते थे और उन दोनों के पिता रांची में एक ही फर्म में काम करते थे। साक्षी और धोनी कलकत्ता में लगभग दस साल बाद मिले थे और दो साल की दोस्ती के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। साक्षी और धोनी की एक बेटी है, जिसका नाम जीवा है। एमएस धोनी फरवरी 2015 में पहली बार पिता बने थे और जीवा अभी छह साल की है। पर आईपीएल 2021 फाइनल के बाद की खबरों की मानें तो धोनी अब दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.