दोस्तों अगर आप भी घर पर रहकर बिना मेहनत किए पैसे कमाना चाहते हो तो ये खबर आपके लिए ही है .उसके लिए आपके पास होने चाहिए एक रुपए के नोट ।यदि आपके पास एक रुपए के नोट है तो आप घर बैठे बैठे आसानी से लाखो के मालिक बन सकते है।

एंटीक कलेक्शन का शौक बनाएगा लखपति

अगर आपने बचपन में शौकिया (Old Note Collection) तौर पर 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं और उनका एक गुल्लक तैयार कर दिया है तो अब वो नोट आपको लखपति बना देंगे. बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है. दरअसल कई वेबसाईट पर इन नोटों की नीलामी (Old Note Auction) हो रही है और इसके लिए अच्छी खासी रकम मिल रही है.

ऐसे बेचें 1 रुपये का नोट

अगर आपके पास 1 रुपये का ये खास नोट है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं.
इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ नोट के लिए खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
1 रुपये के नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर रजिस्टर करें.
इसके बाद आप इस नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.
इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा.


ऐसे करें एक्स्ट्रा कमाई

भारत सरकार की ओर से भले ही ये नोट प्रचलन में नहीं है लेकिन इसक वैल्यू हजारों रुपये की है.1 रुपये के नोटों का बंडल लाखों रुपये में बिक सकता है.
CoinBazzar की वेबसाइट पर 1 रुपये के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है लेकिन डिस्काउंट के बाद इस बंडल की कीमत 44,999 रुपए है.इसके लिए आप वेबसाइट पर शॉप सेक्शन में जाएं और नोट्स पर क्लिक कर नोट्स बंडल में जाएं.यहां पर आपको इसकी जानकारी मिलेगी.इस नोट पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन और इसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए.

Leave a comment

Your email address will not be published.