मित्रों एक बार फिर से आज फ़िल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है जाने पहचाने अभिनेता और साउथ के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का आज हार्ट अटैक आने से निधन हो गया वो केवल 46 साल के थे और साउथ इंडस्ट्री का काफी बड़ा नाम थे, अगर आप साउथ की फिल्में देखते है तो आपने उनकी फिल्म जरूर देखी होगी, उनके असमय जाने से फैन्स को बहुत बड़ा सदमा लगा है, आज हम आपको बताएंगे कि साउथ फिल्मों में काम करने वाले दिग्गज फिल्म अभिनेता पुनीत राजकुमार ने अब तक कुल कितनी प्रॉपर्टी बनाई है।

दरअसल पुनीत राजकुमार का जन्म लोहित के रूप में कन्नड़ फिल्म उद्योग के सुपर स्टार डॉ॰ राजकुमार और निर्माता पर्वतम्मा राजकुमार के घर हुआ था। वे उनके पाँचवें और सबसे छोटे बेटे थे। उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत उस समय की थी जब वे केवल छः महीने के थे। वे कई फिल्मों में अपने वास्तविक पिता के बेटे के रूप में दिखाई दिए हैं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में स्कूल छोड़ दिया था और फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने घर पर एक निजी शिक्षक के पास पढ़ाई की। बाद में उन्होंने कंप्यूटर साइंस में एक डिप्लोमा प्राप्त किया। इसके बाद फिल्म उद्योग में प्रमुख भूमिकाओं में प्रवेश करने से पहले उन्होंने खनन के कारोबार में अपना कैरियर शुरू किया। एक नायक के रूप में अपनी पहली फिल्म में आने से पहले उन्होंने तीन साल तक नृत्य और मार-धाड़ का प्रशिक्षण लिया थ।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एक्टर पुनीत राज कुमार ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजे जा चुके हैं, उनकी इस फिल्म का नाम ‘Bettada Hoovu’ था, जिसे 1985 में रिलीज किया गया था। इतना ही नहीं उन्होंने कर्नाटक स्टेट अवॉर्ड में बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड Chalisuva Modagalu और Yeradu Nakshatragalu में अपनी परफॉर्मेंस के लिए जीता था। पुनीत देशभर में अप्पू के नाम से 2002 में फेमस हो गए। उन्हें ये नाम फैंस की ओर से दिया गया, वो ‘अभी’, ‘वीरा कन्नडिगा’, ‘अजय’, ‘अरासु’, ‘राम’, ‘हुडुगारु’ और ‘अनजनी पुत्र’ जैसी फेमस फिल्मों के लिए जाने जाते है, उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘Yuvarathnaa’ में देखा गया था।

इस मूवी को इस साल रिलीज किया गया था। जानकारी के लिये बताते चले कि इनकी कुल इनकम 7 करोड़ की थी, साथ ही इनकी कुल सम्पत्ति 250 करोड़ रूपये है। वही अगर बात करें इनकी लग्जरी कारों कि तो इनके पास Range Rover, Toyota, Audi A6, Jaguar, Lamborghini जैसी लग्जरी कारों है। अगर मोटर बाइक की बात की जाये तो इनके पास 21.44 लाख की Indian Chief Bobber मोटर बाइक भी है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.