दोस्तों 2021 की दीवाली पर बहुत ही शुभ मुहूर्त होने वाला है .ज्योतिषानुसार इस समय की गयी खरीदारी बहुत ही फायदेमंद साबित होगी .दीवाली और धनतेरस पर लोग सोने और चांदी के साथ और भी बहुत सी चीजों की खरीददारी करते है .जैसे कपडे ,बर्तन घर की साज सजावट का सामान आदि लेकिन इन सब के आलावा और भी ऐसी चीज़े है .जिन्हें इस दिन घर पर लाने से आपको कभी धन का आभाव नही होगा .क्या है वो चीज़े जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े .

ये चीजें खरीदना लाभकारी-

इस बार दिवाली परव पुष्य नक्षत्र (Pushya Nakshatra) में घर, जमीन, सोने-चांदी के गहने, वाहन या इलेक्ट्रानिक्स आइटम खरीदना शुभ रहता है। इस दिन बीमा पॉलिसी, शेयर मार्केट में निवेश से भी लाभ की प्राप्ति हो सकती है। नवंबर 2021 में 3 बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, मेष ,कर्क ,कन्या और मकर राशि वालों का होगा भाग्योदय.

इन चीजों को करे घर से बाहर

दीवाली के त्यौहार पर जिस तरह कुछ नई चीजों का लाना बहुत ही शुभ मन जाता है उसी तरह दीवाली से पहले घर से कुछ चीजों को कर देना चाहिए घर से बाहर .क्योकि इन चीजों के घर में होने से लक्ष्मी नाराज हो जाती है और धन की कमी होती है चलिए देखते कौन सी है वो चीज़े जिन्हें करना चाहिए घर से बाहर .

रुकी हुई घड़ी- घर में रुकी हुई घड़ी का होना भी वास्तु में अशुभ बताया गया है. घड़ी को सुख और प्रगति का प्रतीक माना जाता है. अगर आपके घर में कोई टूटी या बंद घड़ी है तो उसे दिवाली से पहले घर से हटा लें. 

टूटा फर्नीचर- घर में टूटा हुआ फर्नीचर जैसे मेज, कुर्सी या टेबल जैसी चीजों को भी बाहर कर देना बेहतर होगा. घर का फर्नीचर हमेशा सही स्थिति में होना चाहिए.वास्तु के अनुसार खराब फर्नीचर का घर पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

टूटे बर्तन- घर में कभी भी टूटे हुए बर्तन भी नहीं होने चाहिए. इस दिवाली अपने घर से टूटे या चटके हुए बर्तन बाहर निकाल दें. टूटे बर्तनों को घर में रखना अशुभ माना जाता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.