दोस्तों टी 20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के मैच में भारत 10 विकेट से हार गया । भारत की हार के बाद सभी क्रिकेट दीवाने मायूस नज़र आए । पहले ही मैच में भारत का इतना खराब प्रदर्शन रहा । टी 20 वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए भारत को अगला मैच जीतना जरूरी होगया है ।जिसके लिए टीम में बदलाव लाया जा सकता है ।और नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है ।

हरभजन सिंह ने कहा, भारतीय टीम में करने चाहिए ये बदलाव

बदलाव के रूप में ईशान किशन को खिलाने की बात सबसे ज्यादा हो रही है। पहले मैच में ईशान किशन को शामिल नहींं किया गया था। ईशान किशन की बात करें तो वो आईपीएल के आखिरी मैचों से शानदार लय में नजर आ रहे हैं, जिन्होंने वार्मअप मैच में भी कमाल किया था।ईशान किशन एक जबरदस्त बल्लेबाज के रूप में सामने आए हैं, तो वहीं टीम में हार्दिक पंड्या की चोट को लेकर भी काफी चर्चा है और गेंदबाजी नहीं करने पर बाहर रखने की बातें तो उठ रही है। लेकिन हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया कुछ और है।

भज्जी ने कहा, ईशान किशन से कराएं ओपनिंग

ईशान किशन को लेने की बात कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कर रहे हैं। जिसमें अब भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रहे हरभजन सिंह ने भी कही है। भज्जी चाहते हैं कि ईशान किशन पारी की शुरुआत करें और केएल राहुल नंबर चार पर खेले।

हरभजन सिंह ने इंडिया टूडे से बात करते हुए कहा कि

‘मैं लंबे समय से ये कह रहा हूं कि अब समय आ गया है कि ईशान किशन को खिलाने की जरूरत है। उन्‍हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करना चाहिए। कोहली तीसरे नंबर पर आएं और केएल राहुल चौथे नंबर पर खेलें। नंबर-4 तक भारत की बल्‍लेबाजी बहुत मजबूत हो जाएगी।’

हार्दिक पंड्या और शार्दुल दोनों रहे टीम में

इसके बाद हरभजन सिंह ने स्पष्ट रूप से कह दिया कि हार्दिक पंड्या के उपलब्ध होने पर वो उन्हें टीम में जरूर लेना पसंद करेंगे। तो साथ ही उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को खिलाने की बात कही।

भज्जी ने कहा कि

‘ऋषभ पंत पांचवें नंबर पर आएं और अगर हार्दिक उपलब्‍ध हो तो छठे स्‍थान पर खेले। अगर वो ठीक हैं तो मैं उन्‍हें खिलाना पसंद करूंगा क्‍योंकि वो मैच विनर हैं। अगर वो फिट नहीं तो सूर्यकुमार यादव पांचवें स्‍थान पर आ सकते हैं और ऋषभ पंत छठा नंबर संभाले। रविंद्र जडेजा सातवें और शार्दुल ठाकुर आठवें नंबर पर खेले। वो बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फील्‍डिंग सभी कर सकते हैं। वो इस समय अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सीएसके के साथ आईपीएल का खिताब जीता तो वो विश्‍वास से भरे हुए हैं। बुमराह, वरुण चक्रवर्ती और शमी अगले तीन विकल्‍प हैं।’

Leave a comment

Your email address will not be published.