दोस्तों टी 20 में भारत से पकिस्तान को जीत दिलाने वाले क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बाबर आजम पकिस्तान के हीरो बने हुए है .इस जीत के बाद पुरे पकिस्तान में जश्न मनाया जा रहा है . पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पकिस्तान में जल्दी है एक और जश्न मनाया जायेगा और वो है बाबर आजम के निकाह का जश्न .जी हाँ बाबर आजम की सगाई उनकी ही चचेरी बहन के साथ हो चुकी है .और मिली जानकारी के मुताबिक बाबर आजम साल 2022 में निकाह कर लेंगे.

बाबर और उनकी चचेरी बहन के घरवालों ने इस शादी के लिए रजामंदी दे दी है। अगले साल दोनों का निकाह पढ़ा जाएगा। बाबर आजम पीएसएल में कराची किंग्स के लिए खेलते हैं। बाबर आजम सगाई की खबर को सबसे छुपाकर रखना चाहते थे। हालांकि पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को बाबर आजम की सगाई के बारे में जानकारी थी।हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान अजहर अली ने ट्विटर पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान बाबर की शादी का जिक्र किया था। जब एक फैन ने अजहर अली से कहा कि वह बाबर आजम को क्या सलाह देना चाहेंगे। इस पर अजहर ने जवाब दिया था कि, ‘ बाबर को शादी कर लेनी चाहिए’

वैसे बता दें कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर यौ’न शो’ष’ण का आ’रोप भी लग चुका है। हमिजा मुख्तार नाम की महिला ने आरोप लगाया था कि इस क्रिकेटर ने उनका यौ’न शो’ष’ण किया, जब’र्दस्ती ग’र्भ’पा’त कराया और उनसे शादी का झू’ठा वादा किया। पीड़िता ने कहा था कि बाबर और मैं एक ही स्कूल में पढ़ते थे। हम एक ही मोहल्ले में रहते थे। उन्होंने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।महिला के मुताबिक बाबर आजम ने निकाह का वादा कर 10 साल तक उसका यौ’न शो’ष’ण किया। जब उन्होंने प्रे’गनेंट होने की बात बताई, तो बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका ग’र्भ’पा’त करवा दिया। और फिर साल 2020 में निकाह करने से बिल्कुल मना कर दिया।

बाबर आजम के अपनी ही कजिन बहन से शादी करने की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएँ आईलोगों ने कहा कि पाकिस्तान में रिश्तों की कोई अहमियत ही नहीं है। केके सागर ने नाम के एक यूजर ने कहा, “इनके लिए रिश्ते की कोई अहमियत नहीं। अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने जा रहा है, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का कप्तान बाबर आजम।”

पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाडी बाबर आजम मौजूदा समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्हें सरफराज अहमद को बर्खास्त करने के बाद 2019 में सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया गया था। वहीं, आजम को पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान बनाया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.