मित्रों इस दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को एक अलग ही स्‍थान मिला है, वहीं अगर भारत की बात की जाये, तो यहां क्रिकेट को लेकर एक जूनून बन चुका है, क्‍योंकि यहां कोई भी मैंच क्रिकेट प्रेमी किसी भी हालत में देखने से चूकते नही है, हालांकि इन मैचों में कुछ ऐसे ऐसे वाक्‍ये भी हो जाया करते है, जो नाराजगी का सबब बन जाते है, कभी कभी तो किसी बात को लेकर काफी विरोध भी हो जाता है, इसी से जुड़ी एक खबर सामने आयी है, जो सबको है-रान कर देने वाली है। (अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये विडियों को देखें)

दरअसल बीते शुक्रवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मध्य अहम मुकाबला खेला गया। जिसमें अफगानिस्तानी टीम ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी, हालांकि मैच में आशिफ अली की पारी ने पाकिस्तान को भले ही जीत दिला दी है, पर अफगानिस्तान की टीम ने अंतिम समय तक मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुये पकिस्तानी टीम के भी छक्के छुड़ाने में कोई कमी नही छोड़ी है। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने 5 विकेट से अफगानिस्तान को हराने में कामयाब रही। मैच हारने के बाद पोस्ट मैच कांफ्रेस में मोहम्मद नबी पत्रकार के सवालों के जवाब दे रहे थे। उसी दौरान पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार एक सवाल पर कप्तान मोहम्मद नबी भड़क उठे, हालांकि मामला ज्यादा खराब न हो इसलिये उन्होंने आपने आप को शांत कर लिया, अब आप लोग यही सोच रहे होगें कि आखिर ऐसी क्या बात हो गई थी? तो ये जानने के लिये आप लोग पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि प्रेस कांफ्रेस में देश-विदेश के जर्नलिस्ट होते है जो मैच से जुड़े सवालो का जवाब पूछ्तें हैं, पर प्रेस कांफ्रेस में मौजूद पाकिस्तान के पत्रकार तालिबान से जुड़े सवाल करने लगते हैं, पाकिस्तान के पत्रकार नबी से सवाल करते है, “क्या नई सरकार आने के बाद अफगानिस्तान के पाकिस्तान के साथ संबंध पहले से बेहतर हुए हैं, क्या इससे अफगानिस्तान क्रिकेट को फलने-फूलने में मदद मिलेगी? बता दें कि कप्तान मोहम्मद नबी को ये सवाल बिलकुल अच्छे नहीं लगे और उन्होंने शांत हो कर जवाब देते हुए कहा, 

“क्या हम अफगानिस्तान की परिस्थितियों को छोड़कर क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं। क्योंकि हम इधर वर्ल्ड कप के लिए आए हैं और पूरी तैयारी करके आए हैं। अगर आपका क्रिकेट से जुड़ा कोई सवाल है तो पूछ सकते हो।” हालांकि नबी के जवाब के बाद भी पाकिस्तानी पत्रकार अपना वही सवाल दोबारा पूछता हैं, पर मोहम्मद नबी अपने को शांत बनाये रखते हैं और प्रेस कांफ्रेस को ख़त्म कर चले जाते हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.