मित्रों आज हम आपको एक ऐसी बात से अवगत कराने वाले है, जिसे जानकार आप है-रानी में पड़ जायेगें। दराअसल आपको तो पता ही होगा कि आज से करीब दो दशक पहले की बात है जब कोई भी पिता या कोई परिवार का बड़ा सदस्य छोटे बच्चे को खर्च करने के लिये 5 रूपये भी नही देते थे‚ क्योंकि उस समय 5 रूपये का बहुत कुछ मिल जाता था, पर आज के समय में 5 रूपये में कुछ भी नही मिल पाता है। मित्रों समय के साथ – साथ बहुत कुछ बदल रहा है और हम बदलाव के साथ में बहुत आगे चले आये है‚ पर आज हम आपको जो बताने वाले है उसे सुनकर आप लोग भी सोच में पड़ जायेगे।  

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जो अमीर बनने के ख्वाब न देखता होगा। अगर आप भी अमीर बनना चाहते है तो जाने ये तरीका विदेश में नौकरी कर रहे शख्स ने इस मौके को भुनाया और सबसे बड़ी बात ये है कि आप को कही भी जाने की आवस्यकता भी नहीं पड़ेगी इसके जरिये आप सिर्फ 5 रुपये के बदले में 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं, ये पैसे बड़ी आसानी से कमाये जा सकते है। आपने अक्सर ऐसी खबरें पढ़ी होंगी कि एक सिक्के के बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं, क्या आपने कभी सोचा है कि इन्हें कौन खरीदता है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि शौक बहुत बड़ी चीज होती है और एंटीक चीजें इकट्ठा करने में भी एक अलग तरह का मजा आता है, ऐसे शौकीन लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है, ऐसे लोगों के पास पहले से ही एंटीक चीजों का कलेक्शन है, अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो आपको भी इसके बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं, आपको बता दें कि 5 रुपये का यह सिक्का 5 लाख रुपये में बेचा जा सकता है, यह सिक्का मामूली सिक्का नहीं है, ये काफी रियर सिक्का है, इसे खाद्य एवं कृषि संघठन के 70वीं वर्षगांठ पर जारी किया गया था, पुरानी चीजों का शौक रखने वाले इस सिक्के की तलाश में रहते हैं, इसे आप ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं,

अगर आपके खाद्य एवं कृषि संघठन के लोगो वाला ये 5 रुपये का सिक्का है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर पर सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं। इस दुर्लभ फोटो वाला सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.