दोस्तों जीवन में बदलाब बहुत जरूरी है लेकीन कुछ बदलाब ऐसे होते है जिसके प्रभाव से आम जनता को परेशानी होती है आपकी जानकारी के लिए बता से 1 नवंबर 2021 से बहुत से नए बदलाब होने वाले है .देश भर में होने वाले इन बदलावों के लिए क्या आप सब तैयार है .

1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग, ट्रेनों का टाइम टेबल तथा बैंक में पैसे जमा करने और निकालने का नियम बदलने जा रहा है ।  इसमें एलपीजी गैस की बुकिंग  के नियमों में भारी बदलाव किया जा रहा है । आइए आपको बताते हैं कि आगामी 1 नवंबर से आपको एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग के लिए क्या करना पड़ेगा और कैसे आपके घर तक सिलेंडर होगा ।

1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग तथा डिलीवरी की पूरी प्रक्रिया बदल दी जाएगी 

1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग तथा डिलीवरी की पूरी प्रक्रिया बदल दी जाएगी । अब आप 1 नवंबर से जैसे ही गैस की बुकिंग करेंगे आपके नंबर पर एक ओटीपी भेज दिया जाएगा । जब गैस सिलेंडर डिलीवरी के लिए आपके घर पर आएगा तब  आपको डिलीवरी ब्वॉय को वह भेजा गया ओटीपी बताना पड़ेगा जिसके बाद ही आपको सिलेंडर दी जाएगी। इसके अलावा जिन ग्राहकों के फोन नंबर तथा पता मैं कोई गलती है तो उन्हें भी 1 नवंबर से पहले इसे अपडेट कराना होगा वरना आपकी बुकिंग रोकी जा सकती है । मालूम हो कि राज्य की तेल कंपनियां हर महीने की 1 तारीख को रसोई गैस सिलेंडर के दाम तय करती है । इस बार देखना यह है कि 1 नवंबर को रसोई गैस की कीमतों में उछाल आता है या फिर आम आदमी को थोड़ी राहत मिलती है ।

इंडेन गैस ने बदल दिया अपना बुकिंग नंबर

इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आप इंडेन गैस के ग्राहक हैं तो आपको इंडेन गैस का नया बुकिंग नंबर भी जान लेना चाहिए । जी हां, इंडेन गैस ने अपना बुकिंग नंबर बदल दिया है । ग्राहकों को इसे अवगत कराने के लिए इंडेन ने अपने एलपीजी ग्राहकों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस के द्वारा नंबर भी भेजा है।अब इंडेन के ग्राहकों को बुकिंग के लिए 77189 55555 पर कॉल या एसएमएस करना पड़ेगा ।

Leave a comment

Your email address will not be published.