अमिताभ बच्चन के इन 3 शब्दों के कारण बर्बाद हो गए थे मुकेश खन्ना, सालों बाद सामने आया सच..

मित्रों हमारी टेलीवीजन की इस दुनिया में कई सारे अभिनेता व अभिनेत्रियों ने हमारे मनोरजन के लिये कई सारे धारावाहिक व फिल्मों में बाखूबी अपने जलवों से हम सभी को कायल कर दिया है। वहीं अगर बात की जाये बच्चों के सुपर हीरो की तो सबसे पहले बच्चों की जुबां पर शक्तिमान का नाम आत है। आपको बता दें कि टीवी इंडस्ट्री में मुकेश खन्ना एक जाने माने अभिनेताओं में से एक है। क्योंकि बच्चे जब भी मुकेश खन्ना को देखते है तो उनके किरदार शक्तिमान की छवि बच्चों के नज़रों के सामने आती है, वहीं बड़े बुजुर्ग जब नाम लेते है तो महाभारत के भीष्म का रोल सबसे पहले नजर आता है। इसी क्रम में आज हम मुकेश खन्ना के एक ऐसे अनसुने किस्से के संबंध में बताने वाले है, जिसके संबंध में सायद ही किसी को बता होगा। 

दरअसल बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद मुकेश खन्ना ने 10 से 12 फिल्मो में काम करके अच्छी खासी पहचान बना ली थी.इसके चलते उन्हें कई विज्ञापनों में काम भी मिला था. उनकी ऐड काफी फेमस हो गयी थी जिसको लेकर बाद में बहुत बड़ा बबाल मचा था. मुकेश खन्ना ने एक ऐड में काम किया था जिसमे वे सीढियों से नीचे उतर रहे होते है और उनके चारो तरफ लडकियाँ होती है. ये ऐड काफी चली थी और बाद में थियेटर में फिल्म दिखाने के बीच में भी इस ऐड को दिखाया जाता था.जिसके बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. मुकेश खन्ना ने खुद इस बात का जिक्र करते हुए बताया कि जब एक थियेटर में उनकी ऐड चली तो उस दौरान अमिताभ बच्चन अपने दोस्तों के साथ मूवी देख रहे थे। अमिताभ बच्चन थियेटर में बैठकर पॉपकॉर्न खा रहे थे और जैसे ही मुकेश खन्ना की ऐड चली उनके मुह से निकल गया साला कॉपी करता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अमिताभ बच्चन उस समय सबसे बड़े स्टार थे तो जाहिर सी बात है कि उनकी कही बात सुर्खियों में तो आनी थी. मीडिया में जब ये खबर फैली तो इस बात का सीधा असर मुकेश खन्ना के करियर पर पड़ा. उन्हें फिल्मे मिलना बंद हो गयी लेकिन मुकेश खन्ना को इस बात पर यकीन नही हुआ था तो उन्होंने उसी शख्स से दोबारा पूछा – क्या सच में अमिताभ बच्चन ने उनके लिए ये बात कही थी ? उस शख्स ने फिर से जवाब दिया – हां ! इसके बाद मुकेश खन्ना की लगातार 4 फिल्मे फ्लॉप रही और लोगो ने उन्हें ये कहकर ट्रोल करना शुरू कर दिया कि ये तो अमिताभ बच्चन की कॉपी करता है. अमिताभ बच्चन के 3 शब्दों ने मुकेश खन्ना का करियर बर्बाद कर दिया.वे एक फ्लॉप हीरो बनकर रह गये थे.

इसके बाद मुकेश खन्ना ने टीवी सीरियल की ओर मुख किया और एक अच्छे एक्टर बनकर सामने आये. मुकेश खन्ना को टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा इज्जत मिली और लोगो ने उन्हें बहुत पसंद किया। मुकेश खन्ना का सपना था कि वे फिल्मो में एक बड़ा एक्टर बनकर सामने आये लेकिन अमिताभ बच्चन की वजह से उनका सपना अधुरा रह गया. जहाँ एक ओर अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मो में काम करके लाइम लाइट में बने हुए है वहीँ दूसरी ओर मुकेश खन्ना अपनी बातो की वजह से लाइम लाइट में बने रहते है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *